US FED के फैसले से भारतीय शेयर बाजार में उथल-पुथल, इन शेयरों में आई सबसे ज्यादा गिराव?

विभिन्न क्षेत्रों में मिश्रित प्रदर्शन के साथ बाजार में पूरे दिन उतार-चढ़ाव का अनुभव हुआ। शुरुआती उतार-चढ़ाव के बावजूद सेंसेक्स 34 अंक और निफ्टी 20 अंक चढ़कर बंद हुआ। मिड-कैप और स्मॉल-कैप शेयरों में भी खरीदारी देखी गई।

जिससे कारोबार के अंतिम घंटों में रिकवरी हुई। बैंकिंग क्षेत्र, विशेष रूप से बैंक निफ्टी में कुछ हद तक उतार-चढ़ाव वाला सत्र रहा, लेकिन दिन के अंत तक निचले स्तरों से उबर गया।

🔥🔥WhatsApp चैनल ज्वाइन करें🔥🔥Click Here
🔥🔥 Telegram Group 🔥🔥Click Here

दिन का मुख्य आकर्षण अदानी पोर्ट्स, रिलायंस पावर और पावर ग्रिड सहित बिजली क्षेत्र के शेयरों का प्रदर्शन था, जिसमें मजबूत खरीदारी गति देखी गई। अदानी पोर्ट्स, रिलायंस पावर और रोमोटो कॉर्प जैसे विशिष्ट शेयरों ने उल्लेखनीय तेजी के रुझान दिखाते हुए निफ्टी में बढ़त हासिल की। आईटी, ट्यूब, निवेश और एफएमसीजी जैसे अन्य क्षेत्रों में भी सक्रिय कारोबार देखा गया।

Indian stock market due to US FED's decision
Indian stock market due to US FED’s decision

नुकसान की ओर, टीसीएस, ओएनजीसी, आदित्य बिड़ला कैपिटल और एक्सिस बैंक जैसे शेयरों में बिकवाली का दबाव देखा गया। एमआरएफ, एपीएल अपोलो ट्यूब्स, डिक्सन टेक्नोलॉजीज और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स जैसे मिड-कैप शेयरों में बिकवाली का अनुभव हुआ और ये अलग-अलग प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए।

कुल मिलाकर, बाजार ने दिन के दूसरे भाग में विभिन्न क्षेत्रों में लाभ और हानि के मिश्रण के साथ सुधार दिखाया। बिजली क्षेत्र एक मुख्य आकर्षण के रूप में उभरा, जिसमें कुछ शेयरों में तेजी का रुझान रहा।

🔥🔥WhatsApp चैनल ज्वाइन करें🔥🔥Click Here
🔥🔥 Telegram Group 🔥🔥Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यही कारण है कि हवाई जहाज कभी नीले या पीले नहीं होते बॉलीवुड के ये स्टार्स हैं इतने पढ़े-लिखें Tesla stock price prediction and forecast for 2023, 2024, 2025, 2030, and 2050: TCS Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030, 2050 Adani Green Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030, 2050